Celebration in Open is Crime: Free Terror ! Caste Virus 001CG2011

15Jul11

>Following is a letter coming from Chattisgarh, wherein a Dalit Satnami  is bitten badly for his courage to dance in the RathYatra.. Unabbetted caste terror..

 ——————————–

 

१४ जुलाई २०११

 

प्रति, 

श्रीमान अंसारीसाहब 

अतिरिक्त पुलिस महानिर्देशक

रायपुर, छत्तीसगढ़ 

 

विषय: अनुसूचित जाति वर्ग के ऊपर हुए मारपीट एवं अत्याचार के सन्दर्भ में आवश्यक क़ानूनी करवाने बावत.

 

महोदय,

 

इस ज्ञापन के मध्यम से आपको अवगत हो कि दिनांक १० जुलाई २०११ को ग्राम मोहतरा चौकी गिधौरी, थाना कश्दोल, जिला रायपुर में दलित समाज के श्री अजय कुमार कुर्रे एवं उनकी पत्नी के साथ जातिगत गालीगलौच और मारपीट कि घटना हुई. घटनाक्रम कुछ इस प्रकार से हे.

 

१. घटना दिनांक १० जुलाई २०११ को ग्राम मोहतरा में रथ यात्रा का कार्यक्रम था. गाँव के अन्य गैर दलित समाज के लोग गांव में रथ यात्रा का शोभायात्रा निकाले थे. शोभायात्रा के दौरान सतनामी समाज के युवाक भी शामिल हुए थे तथा नाच भी रहे थे. इसपर गाँव के कोटवार एवं अन्य गैर दलित समाज लोग ने वाद विवाद किया और नाचने से मना किया और कहने लगे कि “साले चमारा मन के ज्यादा चढ़ गए हे हमारे यात्रा में नाच रहे हे“.

 

२.शोभायात्रा में हुए घटना से अज्ञात अजय कुमार कुर्रे एवं उनकी पत्नी अपने घर के दरवाजे में बैठे थे. उसी समय गांव के रहवासी  समारू साहू आत्मज  टेटू साहू ,बदाला साहू उर्फ़ छेदुलाल आत्मज  सुखीराम साहू, राज कुमार साहू वल्द समारू साहू तथा कुशल साहू वल्द मंगलू ये सभी श्री अजय कुमार कुर्रे एवं उनकी पत्नी के घर के सामने आकर मारपीट एवं गाली गलौच करने लगे

३. इस पर श्री अजय कुमार कुर्रे की पत्नी श्रीमती लक्ष्मीबाई और उनके पुत्र श्री विवेक कुमार कुर्रे ने बीच बचाव के लिए आये और ये लोग लक्ष्मीबाई और उनके पुत्र के साथ भी मारपीट और गालीगलौच करने लगे और चिल्लाने लगे कि मारो सालो को और ऐसा कहकर और मारपीट करने लगे. इतना ही नहीं लक्ष्मीबाई के साथ “हरामी, कुतिया, चमरीन, रन्डी”, इत्यादि कहने लगे और “तेरे साथ बलात्कार कर देंगे क्या कर लोगो तुम लोग”.

४. इसके बाद पीड़ित पक्ष गिधोरी चौकी में गए और तमाम घटनाक्रम के बारे में चौकी प्रभारी को अवगत कराये. लेकिन उन्होंने घटना के एफ. आई. आर. करने से या फिर इस सम्बन्ध में आवेदन स्वीकारने से ही मन कर दिए.

५. अभी भी इस घटना से पीड़ित अजय कुमार कुर्रे के शरीर पर मार पीट के निशान ताजा है. दलितों के ऊपर चुअछुत और अत्याचार के इस घटना में पुलिस थाना के अधिकारी इस मामले को कमजोर करने हेतु गैर दलित समाज के माध्यम से अजय कुमार कुर्रे के खिलाफ एफ. आई. आर. दर्ज किया गया ताकि इस मामले को आगे ना बढाया जाये. महोदय हम आपसे निवेदन करते हे कि इस घटना का विस्तृत जांच कराकर घटना का एफ. आई. आर. करवाने का कस्ट करे.

 विनीत

मधुकर गोरख

अध्यक्ष

विभीषण पात्रे  

महासचीव

संध्या बोधालेकर

कार्यकारी संयोजक

 

 



No Responses Yet to “Celebration in Open is Crime: Free Terror ! Caste Virus 001CG2011”

  1. Leave a Comment

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s


%d bloggers like this: